logo

सीएम हेमंत के अधिवक्ता का ED को पत्र कहा, हाईकोर्ट के जजमेंट तक नहीं करें कार्रवाई

ed_cm1.jpeg

रांची 

सीएम हेमंत सोरेन के एडवोकेट ने ईडी के निदेशक देवव्रत झा को आज 4 अक्टूबर को पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि समन के खिलाफ सीएम हेमंत ने हाईकोर्ट में याचिक दाखिल की है। इस पर सुनावई होनी है। इसके बाद हाईकोर्ट फैसला सुनायेगा। लेटर में कहा गया है कि तब तक सीएम के खिलाफ कोई कार्रवाई न की जाये। बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ईडी ने सीएम को पांचवीं बार समन भेजा है। इसके मुताबिक सीएम को आज 10.30 बजे ईडी के रांची दफ्तर में पहुंचना था। लेकिन सीएम हेमंत ईडी के दफ्तर पहुंचने के बजाये पलामू के कार्यक्रम में हिस्सा लेने चले गये। वहां उनको मेधा डेयरी प्लांट का उद्घाटन करना था। सीएम का यह कार्यक्रम पहले से तय था। 

कब-कब भेजा गया सीएम हेमंत को समन 
बता दें कि भूमि घोटाला मामले में ईडी ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को इससे पहले चार बार समन भेजा है। पहली बार ईडी ने उनको 14 अगस्त, दूसरी बार 24 अगस्त, तीसरी बार 9 सितंबर और चौथी बार 23 सितंबर को पूछताछ के लिए समन भेजा था। लेकिन मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन भूमि घोटाला मामले में एक बार भी ईडी के समक्ष हाजिर नहीं हुए हैं। 
इस कारण से सीएम को समन भेज रही है ईडी 
इसी साल ईडी ने 13 और 26 अप्रैल को राजस्व कर्मचारी भानू प्रताप के आवास में रेड किया था। भानू के घर में ईडी को तीन-चार संदूकों में भरे जमीन से संबंधित दस्तावेज मिले थे। जब्त कागजात में से कई में ओवरराइटिंग कर जमीन के असल मालिक का नाम काटकर दूसरे व्यक्ति का नाम लिख दिया गया था। उस समय ईडी ने दस्तावेज से छेड़छाड़ सहित अन्य कई गड़बड़ियों की रिपोर्ट को झारखंड सरकार को भेजा था। झारखंड सरकार ने इस रिपोर्ट को संज्ञान में लेते हए रांची सदर थाना में मुकदमा दर्ज करने का आदेश दिया था। इसी मुकदमे को आधार बनाकर ईडी अब सीएम हेमंत सोरेन को बार-बार तलब कर रही है।     

हमारे वाट्सअप ग्रुप से जुड़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : https://chat.whatsapp.com/FUOBMq3TVcGIFiAqwM4C9N